राजपाल यादव का नाम सुनते ही हम सब के दिमाग में सिर्फ एक ही चीज आती है, और वो है कॉमेडी। अपनी कॉमेडी की वजह से फेमस हुए राजपाल यादव को आज सब जानते है।

राजपाल यादव फिलहाल किसी भी फिल्म में नजर नहीं आते है, मगर एक समय था जब राजपाल यादव के पास फिल्मों की लाइन लगी रहती थी। राजपा यादव ने आजतक जिस भी फिल्म में काम किया है वो सारी फिल्म हिट रही है। राजपाल यादव के फैंस आज भी उन्हें फिल्मों में कॉमेडी करते हुए देखना चाहते है।

राजपाल के लिए शायद ही कोई ऐसा रोल होगा जिसमे वो खुद को नहीं डाल पाए हो। राजपाल यादव की जिंदगी परदे पर जितनी अच्छी दिखती है असलियत में उतनी ही खराब रही है। उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत से उतर चढ़ाव देखे है।

राजपाल यादव का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था। राजपाल ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 1999 में फिल्म मस्त के साथ की थी। इस फिल्म से राजपाल यादव ने अपनी कॉमेडी से सबका दिल जीता और अपनी पहचान एक बेहतरीन कॉमेडियन के तौर पर बनाई। राजपाल को इस फिल्म के बाद बहुत ही फिल्मे के ऑफर आने लगे थे।

वैवाहिक जीवन की उथल पुथल

राजपाल ने 2 शादियां की है, जिसमे उनकी पहली बीवी करुणा इस दुनिया में नहीं रही। करुणा की मौत उनकी बेटी को जन्म देते वक्त ही हो गई थी। करुणा की मौत के बाद राजपाल ने अपनी बेटी ज्योति को अकेले संभाला।

और कुछ समय बाद राजपाल की मुलाकात राधा नाम की लड़की से हुआ, जो राजपाल से उमर में 9 साल छोटी थी। दोनो के बीच प्यार पनपा और दोनो ने शादी कर ली।

राजपाल ने अपनी बेटी ज्योति को बहुत ही लाड प्यार से पाला और ज्योति के बड़े होते ही उन्होंने उसकी शादी कर दी। ज्योति के पति बैंक में कैशियर है।

कुछ इस तरह शुरू हुई थी राजपाल के दूसरी प्रेम कहानी

राजपाल की दूसरी प्रेम कहानी बिलकुल किसी फिल्म की कहानी की तरह है। राजपाल की दूसरी बीवी का नाम राधा है।

राजपाल और राधा की मुलाकात फिल्म द हीरो के सेट पर हुई थी। द हीरो की शूटिंग के लिए राजपाल कनाडा गए थे और वही उनकी मुलाकात राधा से हुई। और दोनो में दोस्ती हो गई।

राजपाल और राधा लगातार मिलते रहते थे और दोनो ने एक दूसरे से प्यार का इजहार कर दिया। राजपाल के भारत आने के बाद भी दोनो घंटो बातें किया करते थे और उसी बीच राजपाल ने राधा को शादी के लिए पूछा और वो मन गई।

फिर राधा भारत आ गई और 2003 में दोनो ने शादी कर ली। हालांकि, राधा राजपाल से 9 साल की छोटी है। मगर दोनो ने अपनी उमर के फैसले को कभी भी अपने प्यार के बीच नहीं आने दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *