बॉलीवुड इंडस्ट्री में दीपिका और रणवीर की जोड़ी बेस्ट कपल में गिनी जाती है. ऑनस्क्रीन हो या फिर ऑफस्क्रीन कपल की केमिस्ट्री फैंस को काफी पसंद है. कपल को एक साथ बड़े पर्दे पर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ में देखा गया था, जहां दोनों ही एक्टर अहम किरदार में नजर आए थे. कुछ सीन्स करते वक्त यह दोनों इतने खो गए थे कि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के कट बोलने के बाद भी वह नहीं रुके. यही वो पल था जब रणवीर और दीपिका ने खुद के साथ-साथ यूनिट को भी चौंका दिया थाकहा जाता है कि इस फिल्म से ही दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी. 

दीपिका-रणवीर हो गए थे बेकाबू

वैसे तो हर फिल्म का एक फेमस किस्सा होता है. लेकिन इनके साथ जो हुआ उसने वहां मौजूद लोगों को दंग कर दिया था. दरअसल, जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी तभी दीपिका और रणवीर एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे. लेकिन इनका इश्क चुपके-चुपके वाला था, इसलिए लोग पूरी तरह से कंफर्म नहीं थे .फिल्म के एक क्रू मेंबर ने हफिंगटन पोस्ट को बताया कि जब ‘अंग लगा दे’ गाने की शूटिंग हो रही थी तो उसमें एक किसिंग सीन (Kissing Scene) था. उस सीन को करते हुए दोनों एक-दूसरे में इतना खो गए थे कि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के बार-बार कट बोलने के बावजूद दोनों किस करते रहे थे। दोनों की इसी हरकत से पूरी यूनिट समझ गई थी कि ये दोनों प्यार में हैं.

वैनिटी वैन से गायब हो जाते थे

क्रू मेंबर ने आगे बताया कि, “दोनों का यह नया प्यार था, दोनों एक-दूसरे को बेबी कहते थे, साथ खाते थे, और जिस समय शूटिंग नहीं होती थी तो दोनों अपनी वैनिटी वैन से गायब हो जाते थे .जब मैंने उन्हें फिल्म बाजीराव मस्तानी के दौरान देखा तो लगा कि इनके बीच कुछ तो ऐसा है जो हमेशा चलने वाला है। दोनों बिना रुके हर चीज के बारे में आपस में बात करते जैसे एक विवाहित जोड़ा होता है ठीक उसी तरह.”

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसी कई जोड़ियां हैं जो प्यार की मिसाल पेश करती हैं. इन्हीं जोड़ियों में शुमार हैं दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह लोगों को इनकी जोड़ी सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी काफी पसंद आती है. रणवीर सिंह एक बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ अच्छे पति भी हैं. कई मौकों पर रणवीर को पत्नी दीपिका के साथ खड़े देखा गया है. रणवीर-दीपिका की जोड़ी को संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ में देखा गया था .इस फिल्म में दोनों ने अहम भूमिका निभाई थी और फिल्म हिट साबित हुई थी. लेकिन इस फिल्म से जुड़ा एक काफी फेमस किस्सा भी है जिसके बारे में हम आज आपको बताएंगे. दिलचस्प बात यह है कि इसी फिल्म से इनकी लव-स्टोरी की शुरुआत हुई थी.

दीपिका और रणवीर की प्रेम-कहानी भले ही ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ से शुरू हुई. लेकिन इसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया. इन फिल्मों में ‘फाइनडिंग फैनी’, ‘बाजीराव-मस्तानी’ और फिल्म ‘पद्मावत’ शामिल हैं। दोनों की जोड़ी ने बड़े पर्दे पर तहलका मचा दिया था और हर किसी को इनकी केमिस्ट्री काफी अच्छी लगी थी.

लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने शादी का फैसला लिया.14 नवंबर 2018 को दीपिका-रणवीर हमेशा के लिए एक हो गए, दोनों ने इटली के लेक कोमो में सात फेरे लिए ये शादी काफी प्राइवेट रखी गई थी.जिसमें परिवार के कुछ सदस्य और कुछ करीबी दोस्त शामिल हुए थे। हालांकि, बाद में खुद कपल ने शादी की तस्वीर और वीडियोज फैंस के साथ साझा की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *