बॉलीवुड में अपने निराले अंदाज के लिए जाने जाने वाले संजू बाबा को किसी भी तरह की परिचय की आवश्यकता नहीं है, उन्होंने अपने फिल्मी करियर में दमदार अभिनय से खूब नाम कमाया है। संजय दत्त को उनके फैंस द्वारा बाबा नाम से संबोधित किया जाता है। संजय दत्त ने बॉलीवुड फिल्मों में रोमांटिक, गैंगस्टर और कॉमेडी स्टार जैसे कई रोल किए हैं जो कि आज भी उनके फैंस द्वारा याद किए जाते हैं।

आज हम अपने आर्टिकल में संजय दत्त की कुल संपत्ति की जानकारी आपको देंगे। संजय दत्त के पास कुल 150 करोड़ रुपए से ज्यादा रुपए की संपत्ति है। संजय दत्त अपनी आमदनी का मुख्य हिस्सा फिल्मों में किरदार करके या फिर कंपनियों के लिए विज्ञापन करके कमाते हैं, संजय दत्त विज्ञापन में काम करने के लिए 5–6 करोड़ की फीस लेते हैं।

संजय दत्त अपने परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा शहर में रहते हैं और आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस रोड पर उनका घर है उस रोड का नाम उनकी मां नरगिस दत्त के नाम पर रखा गया है। यह घर साल 2009 में संजय दत्त द्वारा खरीदा गया था आज इस घर की कीमत 3.5 करोड़ से भी ज्यादा की बताई जाती है।

संजय दत्त को बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे मेहनती और रंगीन अभिनेता माना जाता है जो अपने काम को पूरा करने लिए कुछ भी कर गुजरने की क्षमता रखते हैं।
संजय दत्त को गाड़ियां रखने का भी खूब शौक है उनके द्वारा अभी हाल ही में फेरारी 599 जीटीबी खरीदी गई हैं।

इसके अलावा उनके गाड़ियों के कलेक्शन में रोल्स रॉयस घोस्ट, ऑडी ए 8 एल 12, ऑडी आर 8, ऑडी क्यू 7, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, टोयोटा लैंड क्रूजर, एक मर्सिडीज एम-क्लास, लेक्सस एलएक्स 470, पोर्श एसयूवी, हार्ले – डेविडसन और एक्सोटिक्स जैसे ब्रांड भी शामिल है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *