जीवन में हर किसी का शौक होता है और इस शौक को हर व्यक्ति बचपन से ही पालता है. लेकिन दोस्तों हर व्यक्ति के शौक अलग-अलग होते हैं या फिर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनकी आदतें और शौक हमेशा एक जैसे होते हैं. हर किसी को महंगी कारों का शौक होता है. ढेर सारा सोना पहनने का शौक. सबके अलग-अलग शौक होते हैं.

कुछ साल पहले आपने पुणे में गोल्डमैन के बारे में सुना होगा और अब पुणे में कई लोग हैं जो अपने अनोखे दुख के लिए सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध हो गए हैं. लेकिन दुनिया में कई ऐसे अजीबोगरीब लोग हैं जिन्होंने शौक की वज़ह से अपने शरीर पर कई तरह के प्रयोग किए हैं. कुछ लोगों ने पूरे शरीर पर टैटू बनवाकर दुनिया में अपना नाम बनाया हैं। तो कुछ ने अपने शरीर पर हीरा पहनकर दुनिया में अपना नाम बनाया है.

लेकिन इन अजीबोगरीब शौक की वज़ह से कई लोगों की जान भी जा चुकी है. आज हम आपको एक ऐसे ही अनोखे शौक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे पढ़कर आपका सिर घूम जाएगा. एक विदेशी गीतकार ने अपने माथे पर 24 करोड़ (करीब 175 करोड़ रुपये) का हीरा लगा रखा है. अधिक जानकारी देते हुए गीतकार लिल उजी वर्ट का कहना है कि वह 2017 से इस हीरे के लिए पैसे जमा कर रहे हैं.

उन्होंने सोशल मीडिया पर माथे पर बड़े गुलाबी हीरे के साथ अपना एक फोटो और वीडियो पोस्ट किया है. “सौंदर्य दर्द है.” उन्होंने अपने इंस्टाग्राम वीडियो को कैप्शन दिया. ” मैं इलियट से एक प्राकृतिक गुलाबी हीरा खरीदने के लिए वर्षों से पैसे जुटा रहा हूँ. इस एक हीरे की क़ीमत इतनी अधिक है कि मैं 2017 से इसके लिए भुगतान कर रहा हूँ. यह पहली बार है जब मैंने यह कोशिश की है.

लील उज़ी का कहना है कि हीरे का वज़न 10-11 कैरेट था और इसकी क़ीमत “मेरी सभी कारों के साथ-साथ मेरे घर” से भी अधिक थी. जब एक प्रशंसक ने पूछा कि आपने अंगूठी में हीरा क्यों नहीं डाला. तो लील ने जवाब दिया. “अगर मैं हीरे को अंगूठी में डाल देता और वह अंगूठी खो देता. तो आप मेरा और भी मज़ाक उड़ाते.”

उनके माथे की सर्जरी हुई और फिर उनके माथे में 175 करोड़ रुपये का हीरा लगाया गया. अपने अनूठे शौक के कारण. चतुरानी ने उन्हें मार्वल फ़िल्मों में “विजन” नायक का खिताब दिलाया.

नेचुरल डायमंड काउंसिल में मार्केटिंग और विज्ञापन की प्रमुख लिसा लेविंसन ने डेली मेल ऑनलाइन को बताया: यह आश्चर्यजनक है कि उन्होंने गुलाबी हीरा चुना. क्योंकि. यह चयनित हीरा अत्यंत दुर्लभ है. यह हीरा दुनिया के सबसे मूल्यवान हीरों की सूची में शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *