इन दिनों फिल्मों की दुनिया में फिट बॉडी और सिक्स पैक एब्स बहुत डिमांड में हैं। ज्यादातर फिल्मों में मुख्य किरदार निभाने वाले एक्टर की बॉडी सिक्स पैक से सुसज्जित होती हैं। जैसे फिटनेस ही हीरो होने का सबसे बड़ा पयमाना हो।

इसके चलते कई फिल्मों में अभिनेता की आवश्यकता अनुसार बॉडी ना होने पर, तकनीक के प्रयोग से नकली सिक्स पैक एब्स दिखाए गए हैं। जानिये कौनसी थी ये फिल्में

1. गोविंदा – हैप्पी एंडिंग

गोविंदा एस ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने हमेशा अपने दर्शकों को अपनी फिल्मों में हंसने के खूब मौके दिये हैं। उनकी फिल्में हमेशा ही मनोरंजक होती हैं। पर फिल्म ‘हैप्पी एंडिंग’ में मनोरंजन के चक्कर में, फिल्म के मेकर्स से बहुत बड़ी गलती हो गई। गोविंदा की दमदार बॉडी दिखाने के लिये एक सीन में तकनीक के जरिए नकली सिक्स पैक दिखाए गए थे। हालांकि, दर्शकों ने इसे झट से पहचान लिया, जिसके कारण गोविंदा और फिल्म के निर्माताओं की छवी पर काफी असर पड़ा।

2. सलमान खान – दबंग 3

सलमान खान वैसे तो अपने सिक्स पैक के लिये ही जाने जाते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में सिक्स पैक का क्रेज़ लाने वाले सलमान ही थे। पर उन्होंने भी अपनी फिल्मों में नकली बॉडी का इस्तेमाल किया हैं। फिल्म ‘दबंग 3’ में उन्होंने अपनी अलग बॉडी दिखाने के लिये सीजीआई तकनीक का इस्तेमाल किया था। हालाकि उनके फैंस को ये तरीका बिलकुल नहीं भाया और सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक भी बना।

3. अक्षय कुमार – बॉस

अक्षय कुमार को बॉलीवुड का सबसे फिट अभिनेता माना जाता हैं, जो अपने स्वास्थ्य और फिटनेस का खूब ध्यान रखते हैं। पर उन्हें भी विशाल शरीर दिखाने के लिये तकनीक का इस्तेमाल करते देखा गया हैं। फिल्म ‘बॉस’ के क्लाइमैक्स सीन में अक्षय की बॉडी को सीजीआई तकनीक से विशाल दिखाया गया था। इस सीन में वे खलनायक रोनित रॉय से दो-दो हाथ करते देखे गए थे। पर लोगों ने इस एडीटिंग को तुरंत भाप लिया था।

4. सलमान खान – वांटेड

इतनी शानदार बॉडी होने के बावजूद भी सलमान ने सबसे ज्यादा बार सीजीआई से अपने शरीर को विशाल दिखाने का प्रयास किया हैं। उनकी फेमस फिल्म ‘वांटेड’ में भी उन्होंने कुछ एसा ही किया था।

5. सलमान खान – एक था टाइगर

फिल्म ‘एक था टाइगर’ में भी सलमान ने सीजीआई का प्रयोग किया था। ये बात फिल्म देखने पर लोगों को समझ तो आ ही गई थी, पर वीएफएक्स स्टूडियो द्वारा साझा किये एक वीडियो ने इसकी पुष्टि भी कर दी। दरअसल, वीएफएक्स ने फिल्म की शूटिंग के दौरान अपने काम का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें सलमान की नकली बॉडी का राज खुल गया। बाद में इस वीडियो को डीलीट कर दिया गया, पर इसके चलते सलमान को सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का खूब शिकार होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *