शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) फिल्‍म इंडस्‍ट्री के सबसे अमीर कपल्‍स में से एक हैं। दोनों की नेट वर्थ के बारे में जान आप भी हैरान रह जाएंगे।’

यह कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) भारत के सबसे अमीर ऐक्‍टर्स में से एक हैं। हाल ही में खबर आई थी कि उन्‍होंने अपनी अगली फिल्‍म ‘पठान’ (Pathan) के लिए फीस के रूप में 100 करोड़ रुपये की डिमांड की है। किंग खान के साथ-साथ उनकी पत्‍नी गौरी खान (Gauri Khan) जो कि फिल्‍म प्रड्यूसर और डिजाइनर हैं, भी कमाई के मामले में पति से कम नहीं हैं। आइए आज हम आपको कपल की नेट वर्थ के बारे में बताते हैं…

गौरी ने डिजाइन किए बड़ी हस्तियों के घर

जहां शाहरुख इंडिया के सबसे महंगे ऐक्‍टर्स में से एक हैं तो उनकी पत्‍नी गौरी बड़ी इंटिरियर डिजाइनर हैं। उन्‍होंने मुकेश अंबानी, Roberto Cavalli और Ralph Lauren जैसी हस्तियों के घर डिजाइन किए हैं।

इंडस्ट्री और उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों के घर और दफ्तर डिजाइन करने वाली गौरी खान 8 अक्तूबर 1970 को पैदा हुईं। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से इतिहास में ग्रेजुएशन किया। इसके बाद गौरी ने शाहरुख खान से 25 अक्तूबर 1991 को शादी कर ली।

इस वक्त यह जोड़ी इंडस्ट्री की सबसे सफल और मिसाल दी जाने वाली जोड़ी है। अब सवाल उठता है कि आखिर इस परफेक्ट जोड़ी में से ज्यादा कौन कमाता है? एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस वक्त शाहरुख खान की कुल संपत्ति 5100 करोड़ है। जबकि, गौरी खान की संपत्ति करीब 1600 करोड़ है। इस हिसाब से देखा जाये तो शाहरुख खान गौरी से ज्यादा कमाते हैं। रिपोर्ट की माने तो गौरी और शाहरुख की वार्षिक इनकम 256 करोड़ है।

पावरफुल वुमन’ की लिस्‍ट में गौरी

गौरी का अपना प्रॉडक्‍शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट भी है। 2018 में फॉर्च्‍यून मैगजीन ने उन्‍हें ’50 मोस्‍ट पावरफुल वुमन’ की लिस्‍ट में शामिल किया था।

1991 में हुई थी शादी

गौरी खान और शाहरुख की लव स्टोरी भी कम रोचक नहीं है। पहली मुलाकात में ही शाहरुख खान को उनसे प्यार हो गया था। इसके बाद दोनों करीब छह साल तक रिलेशनशिप में रहे और आखिर में शादी कर ली।

दोनों की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। उस वक्त शाहरुख खान की उम्र 19 साल थी और गौरी सिर्फ 14 साल की थीं। शाहरुख अपने पहले नजर के प्यार से बात करना चाहते थे, लेकिन गौरी ने उनसे बात करने से इंकार कर दिया था।

शाहरुख और गौरी बॉलिवुड के पावर कपल्‍स माने जाते हैं। दोनों की 1991 में शादी हुई थी। कपल के तीन बच्‍चे आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान हैं और सभी ग्रैंड लाइफस्‍टाइल जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *