बाल कलाकार तरुणी सचदेव रसना गर्ल के नाम से चर्चित थीं। उनकी प्यारी और मासूमियत सी डायलॉग में वह कहती थी ‘लव यू रसना’। रसना के विज्ञापन देने के बाद ही वह मशहूर हो गई। उनकी मासूमियत कोई नहीं भूल सकता। इनका जन्म 1998 में मुंबई में हुआ था। इनके पिता एक बहुत बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट्स थे, जबकि इनकी मां इस्कॉन मंदिर में भक्त मंडली में सदस्य बन गई थी।

तरुणी सचदेव की बात करें तो 5 साल की उम्र में तरुणी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रख चुकी थी और उन्हें इसमें आसानी से एंट्री भी मिल गई थी। बता दें कि तरुणी सचदेव ने रसना, कोलगेट रिलाइंस और एल जी के साथ-साथ कई अन्य कंपनियों के लिए भी टीवी विज्ञापन का काम किया था। अपने दौर में यह सबसे अधिक कमाई करने वाली चाइल्ड कलाकार रह चुकी हैं।

2012 में तरुणी सचदेव को लेकर आई खबरों के मुताबिक जो बताया गया, जिससे लोग दंग रह गए। दरअसल एक विमान हादसे में उन्होंने अपनी जान गंवा दी थी और जब इसकी खबर आई तो लोग इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे। 14 साल की उम्र में ही इन्होंने अपनी जान गवा दी। वह जिस प्लेन में जा रही थी, वह प्लेन क्रैश हो गया जिसके बाद यह दिल दहला देने वाला हादसा घटित हो गया।

इस हादसे का केवल यही नहीं बल्कि इनकी मां भी शिकार हो गई। आज भी यदि रसना की बात आती है तो एक बार मन में इनका चेहरा जरुर उभर आता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस दिन का जन्म हुआ था उसी दिन यह हादसा हुआ जिसमें वह अपनी मां के साथ नेपाल जा रही थी।

बता दें कि इनके जन्मदिन के पहले ही इन्हें पूर्वाभास हो गया था। इन्होंने अपने दोस्तों से मिलते वक्त कहा कि वह उनसे आखिरी बार मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *