दोस्तों बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं,जिनका बचपन बहुत गरीबी में बीता है, लेकिन आज आपने टैलेंट और हुनर के दम पर लोगों के दिलों मे राज करने के साथ साथ आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

आज हम आपको एक ऐसे सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बचपन में मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते हैं, और आज अपने कॉमेडियन के दम पर पूरी दुनिया के लोगों पर राज करते हैं. आओ जानते हैं, मुंबई की सड़कों पर पेन बेचने से लेकर 190 करोड़ की संपत्ति के मालिक बनने तक की कहानी..

मुंबई की सड़कों पर बेचा करते थे पेन

हम आपको बता दें कि मशहूर कॉमेडियन जॉनी लीवर बचपन में अपना गुजारा करने के लिए मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते थे. लेकिन कहते हैं ना अगर थोड़ा सा टैलेंट हो इंसान कहां से कहां पहुंच जाता है, जॉनी लीवर की कहानी भी कुछ इस तरह है, जो कि अपने कॉमेडियन के टैलेंट के दम पर आज आलीशान लग्जरी लाइफ जी रहे हैं.

जॉनी लीवर का जन्म 14 अगस्त 1957 को आंध्र प्रदेश में हुआ था. जॉनी लीवर का बचपन का नाम प्रकाश राव जनुमाला था. इनकी शुरुआती शिक्षा आंध्र प्रदेश के एक तेलुगु स्कूल में हुई. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण घर का गुजारा करने के लिए पिता के साथ काम करने लगे.

बचपन से ही था मिमिक्री का शौक

जॉनी लीवर बचपन में ही अपने पिता के साथ काम की तलाश में मुंबई आ गए थे. यहां पर उन्होंने हिंदुस्तान लीवर कंपनी में अपने पिता के साथ काम करते थे. जॉनी के पास एक बहुत ही शानदार हुनर था. वह मुंबई की सड़कों पर बॉलीवुड फिल्मों के गानों पर डांस करते हुए लोगों को हंसाते हुए पेन बेचा करते थे. धीरे-धीरे वह लोगों के बीच में पॉपुलर होते गए.

स्टेज शो के दौरान बदली थी किस्मत

जॉनी को पहचान मिलने के बाद वह कॉमेडियन से जुड़े स्टेज शो मैं भाग लेने लगे.उनके एक स्टेज शो में बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त भी पहुंचे थे. जॉनी लीवर का कॉमेडियन टैलेंट उनको बहुत पसंद आया. यहीं से जॉनी की किस्मत पलट गई थी . सुनील दत्त ने 1982 में ‘दर्द का रिश्ता’ फिल्म में छोटा सा रोल करने का मौका दिया. इसके बाद जॉनी की कॉमेडी पर चार चांद लग गए. काफी संघर्ष के बाद आखिर उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में पैर जमाई लिए.

कॉमेडियन केरियर में जीत चुके हैं कई अवॉर्ड

जॉनी लीवर ने 350 से ज्यादा फिल्मों में काम करके अपने कॉमेडियन टैलेंट से काफी लोगों का दिल जीता है.इस टैलेंट की वजह से कई फिल्मी अवॉर्ड जीते.आज जॉनी लीवर 190 करोड़ की संपत्ति के मालिक इसको उन्होंने अपने टैलेंट के बल पर कमाया है. जॉनी लीवर आज अपने फैमिली के साथ आलीशान बंगले में रहते हैं.

सन 1984 में जॉनी अपनी पसंद की लड़की सुजाता से शादी की. उनके दो बच्चे भी हैं. दोनों ही अपने पिता की पिता की तरह कॉमेडियन कर आगे बढ़ रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *