देश व दुनिया में बेहद ही खूबसूरत महिलाएं व अदाकाराएं है जो अलग अलग देश व दुनिया में बहुत ही लोकप्रिय (FAMOUS) है । इनकी लोकप्रियता उनकी खूबसूरती व इनके कार्य (WORK) के वजह से ही है ।इनकी खूबसूरती व कार्य ही इन्हें औरों से अलग रखता है। आइए जानते हैं ऐसी ही लोकप्रिय व खूबसूरत महिलाओं के विषय में ।

कई दिल को छू लेने वाले उदाहरण हैं जो बताते हैं कि सुंदरता देखने वालों की आंखों में होती है, सुंदरता एक ऐसा गुण है जो एक व्यक्ति के भीतर होता है और यह हमारे सौंदर्य को देखने के तरीके में भी निहित है। इन सभी सुंदर उदाहरणों के बावजूद, कोई भी इस तथ्य का विरोध नहीं कर सकता है।

कि दृश्य सौंदर्य हर किसी को आकर्षित करता है। लोग जहां भी भौतिक सुंदरता देखते हैं, वे उसकी ओर आकर्षित हो जाते हैं। सुंदरता के बारे में बात करते हुए, भगवान के द्वारा रचित खूबसूरत रचना महिलाओं के विषय में चर्चा करने से नहीं चूक सकते हैं। वे स्वाभाविक रूप से सुंदर हैं लेकिन कुछ देश ऐसे हैं जिन्हें इस धरती पर सबसे खूबसूरत महिलाएं माना जाता है। यह लेख आपको सबसे खूबसूरत महिलाओं वाले देशों के बारे में बताने जा रहा है। सबसे खूबसूरत महिलाओं के साथ दुनिया के ऐसे 10 देशों की सूची देखें।

10. तुर्की ( मेरिम उज़ेरली, अभिनेत्री )

जब भी आप दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की बात करते हैं तो तुर्की हमेशा पहला स्थान हासिल किया हुआ है। विभिन्न ऐतिहासिक संस्कृतियों और प्राचीन साम्राज्यों के साथ मजबूत जुड़ाव का आनंद लेते हुए, देश ने बेदाग प्राकृतिक सुंदरता वाली कुछ महिलाए हैं जो बेहद ही खूबसूरत है। तुर्की में महिलाओं को खुद को पूरी कृपा और भव्यता के साथ ले जाने के लिए भी जाना जाता है। यदि आपको इसके बारे में कोई संदेह है तो तुर्की धारावाहिकों और ओपेरा देखें।

9. ब्राज़िल ( एलिन मोरेस, अभिनेत्री )

ब्राजील एक ऐसा देश है जो अपनी अनूठी भौगोलिक विशेषताओं, और प्रकृति के लिए जाना जाता है; समृद्ध ऐतिहासिक अनुग्रह और सुंदर संस्कृति। और ब्राजील की महिलाएं समाजीकरण और परंपराओं के बारे में जागरूकता के लिए प्रसिद्ध हैं। वे खूबसूरती से यह बखूबी जानती हैं कि कैसे खुद को आगे बढ़ाना है। और अपने देश में आयोजित किसी भी कार्यक्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना है। तो, मुताबिक ब्राजील भी दुनिया की सबसे आश्चर्यजनक व खूबसूरत महिलाओं वाला देश बन गया है।

8. फ्रांस (लुईस बौर्गोइन, टीवी अभिनेता मॉडल)

पश्चिमी यूरोप में स्थित, फ्रांस आश्चर्यजनक मध्ययुगीन शहरों, सुंदर अल्पाइन गांवों और भव्य भूमध्य समुद्र तटों का घर है। अपनी बहुमुखी संस्कृति, परिष्कृत व्यंजनों और वाइन और जीवंत फैशन सेंस के लिए भी प्रसिद्ध, देश है।यह वास्तव में सुंदर महिलाओं का घर माना जाता हैं। फ्रांसीसी महिलाओं को उनके मिलनसार व्यक्तित्व दृष्टिकोण, जीवंतता, मिलनसार वाइब्स और अद्वितीय फैशन के कारण ही अलग रूप से पहचाना जाता है। ये खूबसूरत महिलाएं न केवल परिष्कृत हैं बल्कि अविश्वसनीय व्यक्तित्व भी रखतीं हैं।।

7. रूस ( मारिया शारापोवा, टेनिस खिलाड़ी)

दुनिया का सबसे बड़ा देश, रूस एक आकर्षक जगह है। जो टुंड्रा जंगलों से लेकर उपोष्णकटिबंधीय समुद्र तटों तक अपने आश्चर्यजनक परिदृश्य व प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। और देशों की तरह ही रूस की खूबसूरती और महिलाएं भी अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं और इनकी खूबसूरती को कोई रोक नहीं सकता। अपने टेनिस खिलाड़ियों से लेकर जिमनास्ट तक और मॉडल से लेकर अभिनेताओं तक, आश्चर्यजनक रूप से रूसी महिलाएं अपनी आकर्षक नीली आंखों और विशेषताओं के साथ सभी को अवाक कर देती है।

6. इटली – ( मोनिका बेलुची, मॉडल )

अपनी ख़ूबसूरत संस्कृति, खाने के स्वाद और समृद्ध पर्यटन के अवसरों के लिए मशहूर इटली का अपना भूमध्यसागरीय आकर्षण है। इटालियन लड़कियों को भी उसी भूमध्य करिश्मे के लिए जाना जाता है। एक खूबसूरत इटालियन महिला के बारे में जानने के लिए उत्साहित नहीं होना वाकई मुश्किल बात होगी। दुनिया के प्रमुख फैशन केंद्रों में से एक में रहते हुए, इटालियन महिलाओं में फैशन की अच्छी समझ रखतीं है और यह उन्हें वास्तव में आकर्षक बनाती है। यही कारण है; उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला माना जाता है।

5. भारत (प्रियंका चोपड़ा, अभिनेत्री और मॉडल)

विविधताओं का देश होने के कारण भारत में कई अनूठी विशेषताएं भाषाएं और खूबसूरत आकर्षण हैं। सांवली रंग की तेजस्वी भारतीय महिलाएं अपनी रहस्यमयी रूप से भव्य आभा के लिए दुनिया में प्रसिद्ध हैं। उनके लंबे काले बाल और खूबसूरत आंखें उन्हें बस लुभावनी बनाती हैं। मुस्कान के साथ साड़ी पहने प्राच्य भारतीय सुंदरियां आपका दिल जीतने में सक्षम हैं। उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार किया जाता है।

4. यूक्रेन – [ यलिया Tymoshenko, राजनीतिज्ञ (यूक्रेन के पूर्व प्रधान मंत्री) ]

पूर्वी यूरोप का यह विशाल देश अपने रूढ़िवादी कल्चर, काला सागर तटरेखा और पेड़ों से घिरे हरे भरे पहाड़ों के लिए जाना जाता है। यह देश दुनिया की कुछ सबसे बोल्ड और सुंदर महिलाओं का घर होने के लिए भी जाना जाता है। यूक्रेनी महिलाएं सुंदरता और क्यूटनेस का सही संयोजन हैं।

3. वेनेजुएला (मारियाना जिमेनेज़, मॉडल और सौंदर्य प्रतियोगी )

दक्षिण अमेरिका के उत्तरी तट में स्थित, वेनेजुएला को कई अद्भुत पर्यटक आकर्षण उपहार में दिए गए हैं। यह भूमि वास्तव में बहुत ही खूबसूरत महिलाओं से धन्य है, ।जिन्होंने अपने देश में कई अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं से अधिकतम संख्या में ताज लाए हैं। इसमें कई मिस यूनिवर्स और मिस वर्ल्ड विजेता हैं। वेनेजुएला की महिलाएं पूरी तरह से आकर्षक हैं और उनमें आकर्षक विशेषताएं हैं। वेनेजुएला दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं वाले देशों में से एक है।

2. यूनाइटेड किंगडम ( जॉर्जी ट्विग, हॉकी खिलाड़ी)

शेक्सपियर का जन्मस्थान होने और सुंदर संस्कृतियों का मिश्रण का आनंद लेने के कारण, यूनाइटेड किंगडम में वह सब कुछ है जिसकी आप किसी देश से अपेक्षा करते हैं। ब्रिटिश महिलाएं भी विभिन्न संस्कृतियों का मिश्रण हैं जो उन्हें विभिन्न स्किन टोन के कारण और भी लोकप्रिय बनाती हैं। ये ब्रिटिश महिलाएं परिष्कृत, शिक्षित और भव्य हैं, जिनमें उनके राजनेता, खिलाड़ी और अभिनेता भी शामिल हैं।

कनाडा/यूएसए (यूजिनी बूचार्ड, टेनिस खिलाड़ी)

अमेरिका के बारे में सब कुछ बहुत अद्भुत है इसलिए अमेरिकी महिलाएं कहलाती हैं। वे हर्षित, व स्वतंत्र हैं और अपने आप को एक अविश्वसनीय अनुग्रह के साथ ले जाते हैं। विभिन्न अमेरिकी शहरों में , आप कई खूबसूरत महिलाओं से मिल सकते हैं जो सामाजिक प्रगति और तकनीकी विकास से पूरी तरह अवगत हैं। उनका ज्ञान उनके आकर्षक व्यक्तित्व के साथ खूबसूरती से जोड़ता है और उन्हें दुनिया में सबसे सुंदर में से एक बनाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *