श्रीदेवी और अनिल कपूर की जोड़ी को पर्दे पर काफी पसंद किया जाता था, दोनों ने एक साथ कई ज्यादा हिट फिल्में दी हैं। लाडला, रूप की रानी चोरों का राजा,मिस्टर इंडिया, जुदाई, जैसी कई बड़ी फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं। बात करें मशहूर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ की तो यह उस वक्त की काफी ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी।

फिल्म का हर किरदार लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आया था, हालांकि बताया जाता है कि मिस्टर इंडिया के लिए पहली पसंद अमिताभ बच्चन जी थे, लेकिन किसी वजह से उनसे बात नहीं बन पाई और यह फिल्म अनिल कपूर की झोली में आ गई। ‘मिस्टर इंडिया’ उनके करियर की सबसे शानदार फिल्मों में से एक है।

आपको बता दें कि मिस्टर इंडिया से जुड़ा एक बड़ा किस्सा लोगों के बीच काफी सुर्खियों में रहा था। दरअसल इसके लिए अनिल कपूर अपने भाई बोनी कपूर से लडाई हो गई थी, जो इस फिल्म के प्रोड्यूसर थे।

दोनों भाईयों के बीच लड़ाई की वजह कोई और नहीं बल्कि अभिनेत्री श्रीदेवी थीं। शूटिंग के वक्त अपने भाई बोनी से अनिल कपूर इस तरह खफा हुए थे कि वह सेट छोड़कर चले गए थे, उस वक्त श्रीदेवी एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के साथ डेट कर रहीं थी। यही नहीं दोनों की अफेयर की खबरें काफी ज्यादा सुर्खियों में थीं।

बोनी कपूर से बहुत नाराज थे अनिल कपूर

बोनी कपूर अपनी फिल्म मिस्टर इंडिया के प्रोडक्शन को लेकर काफी ज्यादा बिजी चल रहे थे। वह इस फिल्म में श्रीदेवी को ही कास्ट करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया। बाद में श्रीदेवी ने इस फिल्म के ऑफर की हां करने के लिए 10 लाख रुपये की फीस की डिमांड की थी। जिसपर बोनी कपूर ने उन्हें 10 नहीं बल्कि 11 लाख रुपये ऑफर कर दिए थे ।

इस बात को लेकर अनिल कपूर काफी ज्यादा नाराज हुए थे क्योंकि उन्होंने भी इस फिल्म के लिए अपने पैसा लगाया हुआ था। उस वक्त तो अनिल चुप रहें, लेकिन बाद में उन्हें बोनी कपूर पर काफी गुस्सा आया था।

बोनी कपूर ने की श्रीदेवी की थी मदद

श्रीदेवी उन दिनों बहुत ही वित्तीय संकट से गुजर रही थी, ऐसे में उन्हें अपनी मां के इलाज के लिए पैसे जुटाना भी बहुत जयद्दा मुश्किल हो गया था। बताया जाता है कि उस वक्त बोनी कपूर ने ही सिर्फ उनकी मदद की थी, बल्कि मां के इलाज की जिम्मेदारी भी उन्होंने ही ली थी। बोनी ने उनके लिए अमेरिका के लिए टिकट भी बुक किए थे।

यह सबकुछ देखने के बाद अनिल कपूर काफी ज्यादा नाराज हुए थे और गुस्से में सेट छोड़कर ही चले गए थे। बाद में फिल्म के डायरेक्टर शेखर कपूर के समझाने पर वह वापस भी आ गए थे।

हालांकि फिल्म में वापस काम करने के लिए अनिल कपूर ने शर्त रखी थी और प्रोडक्शन का पूरा काम अपने ही हाथ में ले लिया था। बाद में जब फिल्म रिलीज हुई थी तो उसके प्रॉफिट का बड़ा हिस्सा अपने ही नाम किया था। (श्रीदेवी ने इसके कारण लगभग 8 महीने तक बोनी कपूर से बात नहीं की थी)

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *