सलमान खान इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय अभिनेता में से एक है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्मे दी है। उनके साथ काम करने का सपना इंडस्ट्री की सारी अभिनेत्रियां देखती है। हालांकि कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां है जिन्होंने सलमान की फिल्म को ठुकराया है।

हमने सात ऐसी अभिनेत्रियों का लिस्ट तैयार किया है जिन्होंने सलमान खान के साथ काम करने से इनकार कर दिया है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक है। उन्होंने कई हिट फिल्मे दी है।मगर ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे की दीपिका ने लगभग 5 फिल्मों को ठुकराया जिनमें वे सलमान के साथ नजर आती।

सोनाली बेंद्रे

दरअसल, सलमान खान और सोनाली बेंद्रे ने एक साथ तीन फिल्में की है, लेकिन साल 2000 में आई फिल्म ‘हम साथ साथ है’ के बाद उन्होंने एक साथ स्क्रीन शेयर नहीं किया। इसी फिल्म के दौरान राजस्थान के जोधपुर में काला हिरण शिकार के मामले में सलमान का नाम सामने आया था।

बता दे की बाद में सलमान और सोनाली के जोड़ी को बहुत से डायरेक्टर ने पर्दे पर लाने की कोशिश की मगर सोनाली ने फिल्म करने से इनकार कर दिया।

कंगना रनौत

कंगना अपने बेबाक अंदाज के लिए और अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती है। बॉलीवुड को ‘क्वीन’ कंगना ने हर प्रकार के किरदार को बखूबी निभाया है। बता दे की कंगना अपने फिल्मों को लेकर काफी चूजी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंगना को सलमान खान के अपोजिट सुलतान ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था। बाद में अनुष्का ने इस किरदार को निभाया। सुलतान में सलमान और अनुष्का की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई और फिल्म सुपरहिट रही।

अमृता राव 

फिल्म विवाह से तारीफ पाने वाली अभिनेत्री अमृता राव को सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो ऑफर हुई थी। अमृता को इस फिल्म में सलमान की बहन का किरदार निभाना था। लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ना कह दिया। बाद में इस रोल को स्वरा भास्कर ने किया।

अमीषा पटेल

अपनी पहली ही फिल्म कहो न प्यार है से रातोरात स्टारडम पाने वाली अमीषा पटेल इन दिनों फिल्मों में सक्रिय नहीं है। मगर अमीषा ने सलमान के अपोजिट ये है जलवा फिल्म में काम किया, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी। खबरों की माने तो इसके बाद सलमान के साथ अमीषा को एक फिल्म ऑफर हुई मगर उन्होंने मना कर दिया।

ट्विंकल खन्ना

सलमान के साथ ट्विंकल जब प्यार किसी से होता है में नजर आई। इस फिल्म के गाने सुपरहिट हुए थे। फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री को लोगों ने खूब पसंद किया। लेकिन ट्विंकल ने इसके बाद सलमान के साथ फिर कभी काम नहीं किया।

जूही चावला

 

जूही चावला की फिल्म ‘दीवाना मस्ताना’ में सलमान ने कैमियो किया था। इसके बाद जूही और सलमान की जोड़ी पर्दे पर लाने की योजना बनी।

रिपोर्ट्स की माने तो एक डायरेक्ट जूही के पास फिल्म लेकर गए भी। लेकिन तब स्टार जूही चावला ने स्ट्रगल कर रहे सलमान के साथ काम करने से इनकार कर दिया। ऐसा कहा जाता है की सलमान को जब इस बात की खबर लगी वे काफी नाराज हुए और इसके बाद सलमान, जूही की जोड़ी कभी बड़े पर्दे पर नहीं दिखी।

 

One thought on “ऐसी 7 अभिनेत्रियां जिन्होंने सलमान के साथ काम नहीं करने की खायी कसम”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *