दोस्तो आप ने कई तरह के जीव जंतु देखे होंगे, कभी-कभी हमें कुछ ऐसे मिल जाते हैं, जिनसे जिंदगी में कभी सामना ना हुआ हो. अक्सर मछुआरे समुद्र में मछलियां पकड़ने के लिए जाया करते हैं.कभी-कभी उनके हाथ मे ऐसी मछलियां लग जाती है. जो पहले उन्होंने कभी ना देखी हो. इसी तरह की एक मछली के बारे में आज हम आपको बताएंगे. जिसको आपने पहले कभी ना देखा होगा ना उसके बारे में सुना होगा.

कहा मिली यह अनोखी दिखने वाली मछली

मछुआरे को यह इंसानों की तरह दिखने वाली अजीब मछली इंडोनेशिया के मेसाचुचेट्स शहर में मिली है. जब 29 वर्षीय मछुआरे जेफरी दादर सुबह मछलियां पकड़ने के लिए गए. तो उनके जाल में एक ऐसी अजीब मछली फस गई. जिसको देखकर वह भी हैरान हो गए.इस मछली का चेहरा बिल्कुल इंसान के बच्चे की तरह था. वहीं उसे छूने पर वह इंसानों की तरह गुदगुदी महसूस करती है..

मछुआरे ने एक रिपोर्ट में बताया यह मछली शार्क प्रजाति
की है. छोटी शार्क मछली का चेहरा बिल्कुल इंसान के बच्चे की तरह है. इस शिशु मछली के होठ और आंखें बिल्कुल इंसानों की तरह है. मछुआरा किस मछली को अपने घर ले गया. कई लोगों ने उसे देखकर इस अजीब मछली को खरीदने की पेशकश की.परंतु मछुआरे ने उसे बेचने में मना कर दिया.

सोशल मीडिया पर छा रही है यह मछली

जब इस मछली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली तो लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया देने लगे. इस मछली की तस्वीरें देखकर लोग दंग रह गए. इस मछली गुदगुदी लगाने पर वो इंसानों की तरह ठहाके मार के हँसती है.मछली अपने हसी के साथ-साथ अपने रंग-रूप के लिए भी खूब वायरल हो रही है.

सबने दी अलग-अलग प्रतिक्रिया-

सोशल मीडिया पर मछली की तस्वीरों को देख कर लोग अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कोई इस मछली को डरावनी तो कोई क्यूट कह रहा है. कई लोग मछली की बनावट को समझा भी रहे है कई लोगो का कहना है कि मछली के नाक को सभी उसकी आंख और उसके गिल्स को लोग मुह समझ रहे है. इस अनोखी मछली की तस्वीरें सोशल-मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, अब तक इसे लगभग 13 मिलियन से अधिक लाइक्स मिल चुके है.

मछुआरे ने कहा, “मैंने शुरू में एक बड़ी शार्क मछली को पकड़ा था. शार्क की शक्ल ऐसी थी जैसे जन्म के बाद किसी मानव शिशु की होती है. उन्होंने कहा, “मेरे घर पर ऐसे लोगों की भीड़ लगी है जो शार्क को देखना चाहते हैं. बहुत से लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसके बजाय इसे संरक्षित करूंगा. मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सौभाग्य लाएगा.”

 

 

One thought on “एक मछुआरे ने पकड़ी इंसान के शक्ल की अजीब मछली, छूने पर देती इंसानों की तरह की प्रतिक्रिया..”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *