देश में टैक्सी सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी ओला जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. जैसा की हम सभी जानते है ओला इलेक्ट्रिक्स अपने पहले दुपहिया वाहन को भारतीय मार्किट में जल्दी ही लांच करने की तयारी कर रही है. स्कूटर के साथ साथ कंपनी ने निर्णय लिया है की वह दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क भी बनाएगी. कंपनी का कहना है की वो इसी साल जुलाई में अपना स्कूटर लांच कर देगी और उनका स्कूटर सडको पर दोड़ेगा

1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार करने का लक्ष्य

कंपनी ने हाल ही में तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में 500 एकड़ क्षेत्र में स्कूटर फैक्ट्री लगाने की घोषणा की है. इस फैक्ट्री में हर साल 1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार किए जाएंगे. इन्हीं गर्मियों में इसके पहले चरण की शुरूआत होने की उम्मीद है. ओला ने पिछले साल ही एलान कर दिया था की वो तमिलनाडु में अपनी पहली दुपहिया वहां की फेक्टरी लगा रही है. ओला के अध्यक्ष समूह के सीईओ ने कहा की वो जून तक फेक्ट्री का सारा काम पूरा कर लेंगे और इस साल के अंत तक 20 लाख यूनिट बनायेंगे. आपको बता दे की फेक्ट्री का काम पिछले महीने जून में ख़तम हो गया है और इस महीने से ओला के स्कूटर मार्किट में आने स्टार्ट हो जायेंगे.

सीईओ ने ली स्कूटर की पहली राइड

हाल ही में ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने फेक्ट्री में बने नए सूटर की राइड ली. राइड लेने के साथ साथ उन्होंने स्कूटर के फीचर और डिटेल्स के बारे में बताया. उन्होंने स्कूटर की राइड लेने का विडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. ओला की तरफ से पिछले साल ही घोसना कर दी गयी थी की फेक्ट्री बनते ही वो हर साल 20 लाख स्कूटर का निर्माण करेगी और इन्ह्ने मार्केट में उतारेगी. इसी के साथ ओला दुनिया की पहली ऐसी कंपनी बन जाएगी जो 20 लाख स्कूटर प्रति वर्ष बनाएगी. ओला की फक्ट्री में करीबन 10000 लोगो को रोजगार मिलेगा.

50 प्रतिशत चार्ज होगा 18 मिनट में

ओला कंपनी ने कहा है की उनका चार्जिंग नेटवर्क दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क होगा उन्होंने कहा की हमारा हाइपर चार्ज नेटवर्क इतना मजबूत है की महज 18 मिनट में वाहन को 50 पर्तिशत चार्ज कर देगा. हमारा ये चरिंग नेटवर्क करीबन 400 शहरो में होंगा. जिसके साथ ही इनमे एक लाख चार्जिंग पॉइंट लगाये जायेंगे.वैसे तो कंपनी ने अभी कीमत के बारे में कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है लेकिन सूत्रों की माने तो यह स्कूटर बजाज के चेतक को टक्कर देने वाला है तो जाहिर सी बात है कीमत चेतक से कम या उसके बराबर राखी जाएगी. कंपनी की माने तो उनका कहना है की यह भारत का सबसे किफायती स्कूटर होगा. जिसकी कीमत करीबन 1 लाख रूपए राखी जा जाती है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *