लड़की की कई चीजें लड़कों को उनकी ओर आकर्षित करती हैं, मसलन उनका पहनावा तथा उनकी खूबसूरती। देखा जाएं तो किसी भी रिश्ते में लड़के तथा लड़की का एक एक दूसरे के प्रति आकर्षण होना जरुरी होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लड़कियां आखिर किन चीजों को देखकर लड़कों की ओर आकर्षित होती हैं। इस बात को जान लेना सबसे जरुरी है। आज हम आपको इसी बारे में जानकारी देने जा रहें हैं। आइये जानते हैं लड़कों की वे क्वालिटी जिनको देखकर लड़कियां उनसे इंप्रेस हो जाती हैं।

1- सरप्राइज दें


लड़कियां सरप्राइज को बहुत पसंद करती हैं। आप क्या करने वाले हैं या क्या करना चाहते हैं। इसे लड़की को न बताएं। बस समय आने पर उसको सरप्राइज दे दें। इस प्रकार के कार्य से लड़की खुद को आपके ज्यादा करीब महसूस करती है। ध्यान रखें कि अपने तथा अपने पार्टनर के बीच कुछ न कुछ सस्पेंस बनाकर जरूर रखें। ऐसा करने पर उनके लिए आपकी अहमयित बनी रहती है।


2- बने साहसी


लड़कियों को साहसी लड़के हमेशा पसंद आते हैं। लड़कियां चाहती हैं कि वे किसी ऐसे लड़के के साथ रहें जो उनको प्रोटेक्ट कर सके। अतः यदि आपको कभी भय या डर लगें तो अपने चेहरे पर डर का भाव न आने दीजिये बल्कि सामान्य बने रहिये। ऐसा करने से आप लड़कियों को ज्यादा आकर्षित तथा विश्वसनीय लगेंगे। मनोविज्ञान इस बारे में कहता है कि “लोग उस चीज की ओर ज्यादा आकर्षित होते हैं जिनका मिलना थोड़ा कठिन होती है। अतः अपने तथा अपने पार्टनर के बीच कुछ सस्पेंस तथा दूरी बनाकर रखें। लड़कियां अक्सर लड़कों के मन की बातें जानने के लिए लड़कों के चेहरे के भावों को पढ़ती हैं। आप अपने चेहरे पर कभी उलझन भरे भाव न आने दें। आप लड़की के लिए एक मिस्ट्री मैन बनकर रहिये। ऐसा करने पर वह आपके ज्यादा करीब आएगी।


3- ज्यादा जानकारी न दें और बने हंसमुख


यदि आप किसी लड़की से पहली बार मिल रहें हैं तो उसको ज्यादा जानकारी न दें। यदि किसी बात को बताना जरुरी है तो ही बताएं लेकिन सिर्फ थोड़ी बहुत ही बताएं। सभी बातों को पहली मुलाकात में न बता दें। ऐसा करने पर उनका आकर्षण आपके प्रति फीका पड़ने लगेगा। इसके अलावा आपको बता दें कि लड़कियों को हंसमुख लड़के बहुत पसंद आते हैं। यदि आप में हसानें की काबिलियत है तो आप आसपास के लोगों को हंसा कर लोगों के दिलों में अपना स्थान बना सकते हैं। इस प्रकार से यदि यहां बताई गई चीजों को आप अपने जीवन में अपनातें हैं तो आप किसी भी लड़की को आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *