बढ़ती महंगाई के दौर में हालांकि 5 या 10 रुपये के सिक्के का कोई महत्त्व नहीं है. लेकिन आप इस छोटे से सिक्के से काफ़ी कुछ हासिल कर सकते हैं. हालांकि यह सिक्का वैष्णो देवी की तस्वीर के साथ होना चाहिए. दरअसल. डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कई ऐसी वेबसाइट हैं. जिनके आधार पर पुराने सिक्कों को बेचकर अच्छा मुनाफा कमाया जा सकता है. भारत सरकार द्वारा वर्ष 2002 में जारी किया गया यह प्राचीन सिक्का आजकल काफ़ी मांग में है. इसके बदले आप 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं.

इन सिक्कों से कमाई करने के लिए आपको चुनी हुई वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा. एक बार जब आप अपने आप को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत कर लेते हैं. तो आप अपने अद्वितीय सिक्के को नीलामी के लिए रख सकते हैं. पुरानी चीजों के प्रेमी इस पर बोली लगाते हैं. आप उच्चतम बोली लगाने वाले को सिक्का बेच सकते हैं.

अगर आपके पास वैष्णो देवी की फोटो वाले 5 और 10 रुपये के सिक्के हैं तो आपको घर बैठे करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सिक्के की जगह आप भारतीय करेंसी में 10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. यानी सिर्फ़ एक सिक्का ही आपकी क़िस्मत बदल सकता है.

सिक्के भाग्यशाली माने जाते हैं:

इन सिक्कों से कमाई करने के लिए आपको चुनी हुई वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा. एक बार जब आप एक विक्रेता के रूप में ख़ुद को पंजीकृत कर लेते हैं. तो आप नीलामी के लिए अपना अनूठा सिक्का रख सकते हैं. पुरानी चीजों के प्रेमी इस पर बोली लगाते हैं. आप उच्चतम बोली लगाने वाले को सिक्का बेच सकते हैं.

विनी छवि वाला सिक्का बहुत भाग्यशाली माना जाता है. कई लोग माँ का आशीर्वाद मानकर उनके पर्स में भी रखते हैं. उनका कहना है कि ऐसा करने से उनके पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है.

इन सिक्कों के साथ और भी कई मान्यताएँ जुड़ी हैं. यही कारण है कि लोग 5 या 10 रुपये के सिक्के मांग मूल्य पर खरीदते हैं. आपको बता दें कि इस तरह के सिक्के सरकार की ओर से साल 2002 में जारी किए गए थे.

मुझे 10 लाख रुपये कहाँ और कैसे मिलेंगे?

ऐसे सिक्कों के लिए Online बोलियाँ आमंत्रित की जा रही हैं. इस साइट पर जाने के बाद. आपको पहले विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा. इसके बाद आपको सिक्के की दोनों तरफ़ से फोटो अपलोड कर वेबसाइट पर अपलोड करना है. इन लोगों द्वारा इन सिक्कों पर बोली लगाने के बाद व्यक्ति अधिक पैसा देगा.

अशोक स्तंभ के नोट 20-25 हज़ार में बेचें

इसी तरह. यदि आपके पास ब्रिटिश शासन के दौरान नोट हैं. तो उन्हें अच्छा पैसा मिल सकता है. उस समय नोट पर अशोक चक्र छपा हुआ था. अब यह नोट कम ही देखने को मिलता है.

लेकिन अगर आपके पास यह ख़ास नोट है तो आपकी क़िस्मत चमक जाएगी. एक नोट के 20-25 हज़ार रुपए मिल सकते हैं. अच्छी बात यह है कि आप इन नोटों को अपने घर के आराम से ऑनलाइन बेच सकते हैं.

One thought on “मां वैष्णो देवी की तस्वीर वाला ये सिक्का बना सकता है आपको मालामाल.. पाएँ 10 लाख रुपये..”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *