कुत्ता इंसान का सबसे वफादार दोस्त होता है. वह हमारे साथ हर सुख दुख में खड़ा रहता है. जब हम दुखी होते हैं तो वह भी दुखी हो जाता है. वहीं जब हम खुश रहते हैं तो वह भी खुश रहता है .कुत्ते हमारी बॉडी लैंग्वेज को अच्छे से पढ़ना जानते हैं। वह कई बार हमारी नकल भी करते हैं। अब उदाहरण के लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस कुत्ते को ही ले लीजिए। यह कुत्ता अपनी मालकिन के पीछे खड़े होकर ऐसी हरकत करता है कि पूरी महफ़िल ही लूट लेता है.

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला कैमरे के सामने डांस करती दिखाई दे रही है. महिला बहुत अच्छा डांस करती है, लेकिन महिला के डांस से ज्यादा लोगों का ध्यान उसके कुत्ते पर जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि डांस करती इस महिला के पीछे उसका पालतू कुत्ता बंधा हुआ है. वह जब अपनी मालकिन को डांस करता हुआ देखता है तो कुछ ऐसा रिएक्शन देता है जिसकी कल्पना किसी को नहीं होती है.

कुत्ते का यह रिएक्शन अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. हर कोई कुत्ते की स्मार्टनेस देख हैरान है. किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि एक कुत्ता ऐसा भी कर सकता है. दरअसल जब महिला नाचती है तो उसके पीछे बैठा कुत्ता भी पिछले दो पैरों पर खड़ा हो जाता है. इसके बाद वह भी डांस करती अपनी मालकिन के साथ नाचने लगता है. कुत्ता दो पैरों पर खड़ा होकर अगले दो पंजों से ताली बजाता है.यह नजारा देखने में ऐसा लगता है मानो वह अपनी मालकिन के साथ डांस कर रहा हो.

वीडियो खत्म होने के बाद उसकी मालकिन कुत्ते को प्यार भी करती है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है. वीडियो में दिखाई दे रही महिला का नाम Ardra Prasad बताया जा रहा है .वहीं उसके पालतू कुत्ते का नाम Mitu है जो अब सोशल मीडिया पर सबका फेवरेट डॉगी बना हुआ है. पूरे वीडियो में असली महफ़िल यह Mitu लूट ले जाता है. इस वीडियो को देख लोग हंस भी रहे हैं और हैरान भी हो रहे हैं.

इस वीडियो के ऊपर अलग अलग कमेंट्स भी आ रहे हैं. जैसे एक यूजर ने तारीफ करते हुए लिखा कि ‘कुत्ता सच में काफी टेलेंटेड है. वहीं एक अन्य बंदे ने कहा कि ‘कुत्ते के अंदर भी भावनाएं होती है. वह अपनी मालकिन के साथ खूब इन्जॉय कर रहा है.’ हालांकि कुछ लोग वीडियो देख नाराज भी हुए. दरअसल वीडियो में कुत्ते को एक खूटी से बंधा हुआ दिखाया गया है.लोगों को इस बात का गुस्सा आ रहा है कि कुत्ते को बांधकर नहीं रखना चाहिए. उसे खुला छोड़ देना चाहिए.चलिए पहले आप खुद अपनी आंखों से ये वीडियो देखिए फिर हमे बताइए कि आपको क्या सही लगा और क्या गलत.

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

तो अब बताइए इस वीडियो को देख आपकी क्या राय है? क्या आपको यह वीडियो पसंद आया? यदि हाँ तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *