हिंदी सिनेमा के काफी दिग्गज़ अभिनेता रहे ऋषि कपूर ने हिंदी सिनेमा में खूब नाम कमाया था. वे कपूर खानदान के सबसे सफ़ल कलाकारों में से एक थे.

उन्होंने लीड एक्टर के रूप में तौर से काफी फिल्मों में काम किया है और बाल कलाकार के रूप में भी बह काफी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय कर चुके थे.


ऋषि कपूर ने एक लीड एक्टर के रूप में करीब 47 सालों तक फिल्मों में काम किया है . उन्होंने कई बड़ी हिट फिल्मों में काम किया था. ऋषि कपूर ने अपने फिल्मी दौर में लगभग हर बड़ी और नामी हेरोइन के साथ काम किया था. ख़ूबसूरत अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे के साथ भी उनकी जोड़ी काफी जमी थी.

आपको बता दें कि इन दोनों बड़े कलाकारों ने एक साथ फिल्म ‘प्रेम रोग’ (Prem Rog) में अभिनय किया था. यह फिल्म करीब 39 साल पहले रिलीज हुई थी और यह फिल्म काफी हिट भी रही थी और इसने दर्शकों का पूरी तरह दिल जीत लिया था. वैसे पद्मिनी कोल्हापुरे रिश्ते में हिंदी सिनेमा के बड़े अभिनेता शक्ति कपूर की साली लगती है.

आज हम आपको ऋषि और पद्मिनी जी के एक ऐसे किस्से के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जब शूटिंग के वक्त पद्मिनी ने ऋषि कपूर को एक के बाद एक 8 थप्पड़ जड़ दिए थे.

बता दे इस फिल्म में पद्मिनी एक विधवा लड़की के रोल प्ले कर रही थी और विधवा पद्मिनी कुंवारे ऋषि कपूर से प्यार हो जाता है. जब फिल्म की शूटिंग की जा रही थी और उसी में एक सीन शूट किया जाना था, जिसमें गुस्से में पद्मिनी को ऋषि कपूर जी को थप्पड़ मारना था. दरअसल, ऋषि कपूर को अभिनेत्री पद्मिनी से अपने प्रेम का इजहार करते हैं और स्क्रिप्ट के मुताबिक़ इस सीन में पद्मिनी को ऋषि कपूर को जोरदार थप्पड़ मारना होता है.

हालांकि पद्मिनी उस वक़्त नहीं एक्ट्रेस थी जसिके कारण यह सीन काफी बार दोहराया गया और इसके चलते ऋषि कपूर को एक के बाद एक पद्मिनी ने कई बार थप्पड़ जड़ दिए.

8 थप्पड़ के बाद क्या हुआ था:

कहा जाता है कि, राज कपूर ने परफेक्ट शॉट लेने के बाद भी पद्मिनी द्वारा ऋषि कपूर को 8 थप्पड़ लगवाय थे और इसके बाद ही सीन कंप्लीट हो पाय था. वहीं 8 थप्पड़ खाने के बाद तो ऋषि की पूरी हालत खराब हो गई थी और उनका गाल पूरी तरह लाल हो चुके था. इस फिल्म में इन दोनों कलाकारों के अलावा तनुजा,शम्मी कपूर और नंदा जैसी दिग्गज एक्ट्रेस ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *