हिंदुस्तान के रातों-रात बने चमकते सितारे नीरज चोपड़ा को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है उन्होंने अपने मेहनत के दम पर अपने देश को ऐसा मुकाम हासिल करके दिया है जोकि सदियों तक याद रखा जाएगा।

बता दे नीरज चोपड़ा ओलंपिक इवेंट में इंडिविजुअल प्रतिनिधि के तौर पर गोल्ड मेडल लाने वाले दूसरे भारतीय बने है, इस लिस्ट में पहला नाम अभिनव बिंद्रा जी का है जिन्होंने शूटिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया था।

वैसे तो नीरज चोपड़ा ओलंपिक में गोल्ड मेडल हासिल करने से पहले भी कई प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल हासिल कर चुके हैं और वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने फिटनेस वीडियो शेयर करते रहते थे पर ओलंपिक मेडल जीतने के बाद से उनकी लोकप्रियता बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है एक समय उनकी सोशल मीडिया अकाउंट में लगभग डेढ़ लाख फॉलोवर थे वही उन फॉलोवर की संख्या ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद 10 लाख से ऊपर हो गई है।

अभी हाल ही में नीरज चोपड़ा का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें वह रिपोर्टर को इंटरव्यू देते हुए नजर आ रहे हैं इस वीडियो में इंटरव्यू ने उनसे लड़कियों और रिलेशनशिप से संबंधित सवाल भी पूछे जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

टाइम्स नाउ को दिए गए इंटरव्यू में संवाददाता ने नीरज चोपड़ा से बातचीत करते हुए कहा कि ओलंपिक मेडल जीतने के बाद से वह काफी लोगों के चहेते बन गए हैं जिनमें से ज्यादातर लड़कियां हैं नीरज चोपड़ा ने इस बात पर मुस्कुराते हुए कहा कि अभी मेरा ध्यान सिर्फ खेल पर है। जब जब रिपोर्टर द्वारा नीरज चोपड़ा से उनकी गर्लफ्रेंड होने की बात पूछी गई तब नीरज चोपड़ा मुस्कुराते हुए बोले कि उनका अभी पूरा ध्यान अपने खेल को और भी ज्यादा अच्छा करने में है।

इसके अलावा रिपोर्टर ने यह भी पूछा कि उनको स्टार बनकर कैसा फील हो रहा है तब नीरज चोपड़ा ने बताया कि वह नहीं चाहते हैं कि उनके अंदर यह स्टार वाली फीलिंग पनप पाय, वह चाहते हैं कि वह अपनी ट्रेनिंग पर पूरा ध्यान दें और अपने खेल को और अधिक मजबूत करें ताकि वह आने वाले प्रतियोगिताओं में भी भारत का नाम रोशन कर सकें और भारत को अधिक से अधिक पदक दिला सकें।

रिपोर्टर द्वारा जब नीरज चोपड़ा से पेरिस ओलंपिक के लिए रणनीति पूछी तब नीरज चोपड़ा ने बताया कि वह पेरिस ओलंपिक के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे और भारत को पदक दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *